Whatsapp New Feature Update | अब व्हाट्सएप ग्रुप में 512 मेम्बरस ऐड करने का फीचर आ गया

WhatsApp New Feature Update | Add 512 Members in Groups


WhatsApp New Feature Update

नमस्ते दोस्तो आज हम बात करने वाले हैं, व्हाट्सएप की नई अपडेट के बारे में Whatsapp New Updated, जिसने कई फीचर्स लॉन्च कर दिए है। तो चलिए शुरु करते है ।

आज के जमाने में Whatsapp बहुत ही लोकप्रिय और पॉपुलर हो चुका है । और हमेंशा वो लोकप्रिय व्हाट्सएप ऐप यूजर के लिए नई नई अपडेट लाता रहता है । और आज भी व्हाट्सएप ने अपने यूजर के लिए स्पेशल अपडेट जारी कर दिया है । जो यूजर हमेंशा चाहते थे ।

व्हाट्सएप यूजर को एक कमी महसूस होती थी कि उनके व्हाट्सएप ग्रुप के मेम्बरस 256 से अधिक हो जाए, पर वो उससे अधिक ऐड नही कर पाते थे क्योंकि उसकी लिमिट सिर्फ 256 मेम्बरस की ही थी। पर अब कंपनी ने व्हाट्सएप ग्रुप मेम्बरस की लिमिट बढ़ा दी है । उसके लिए व्हाट्सएप ने नया फीचर लॉन्च कर दिया है ।

व्हाट्सएप की इस नई अपडेट के मुतालिक यूजर अब अपने व्हाट्सएप ग्रुप में 512 मेम्बरस ऐड कर सकते है। व्हाट्सएप ने पिछले महीने ही इस फीचर को लॉन्च करने का एलान कर दिया था। इससे पहले कंपनी ने यह फीचर व्हाट्सएप के बीटा वर्जन पर ही जारी किया हुआ था । लेकिन व्हाट्सएप ने इस फीचर को पुरी दुनिया में लॉन्च कर दिया है । अब पुरी दुनिया के व्हाट्सएप यूजर इस फीचर का फायदा उठा सकते है ।

इसके अलावा व्हाट्सएप ने और भी अपडेट्स जारी कर दिया है जैसे कि मैसेज रिएक्शन ओर तो ओर 2GB तक की कोई भी बड़ी फाइल शेयर करने जैसे फीचर भी जारी कर चुका है ।

इस तरहा चेक करें कि अपडेट मिला या नही | How To Add 512 Members In One WhatsApp Group

व्हाट्सएप ने सभी के लिए ग्रुप में 512 लोगो को ऐड करने का फीचर जारी कर दिया है। सभी यूजर इस फीचर का बड़े मजे से फायदा उठा सकते है । इस अपडेट को चेक करने के लिए अपने व्हाट्सएप एप्लिकेशन को ओपन करें और Create a New Group पर क्लिक करें और एक नया ग्रुप बनाएं। उसके बाद आप 512 लोगो को ऐड करके देखे अगर आप उसमे सफल होते है तो आपको यह फीचर मिल गया है ।

Create a New Group

अन्यथा अपडेट करें Whatsapp ऐप | Update Whatsapp App

अगर आप Whatsapp ग्रुप में 512 लोग ऐड नही कर पाते है तो Play Store में जाकर अपने व्हाट्सएप ऐप को अपडेट करें। उसके बाद ग्रुप में 512 लोग ऐड हो जाएँगे 


व्हाट्सएप अपने यूजर के एक्सपीरियंस को बेहतर करना चाहता है इसलिए हाल ही में उसने मैसेज रिएक्शन फीचर भी एक्टिव कर दिया है। इसके अलावा व्हाट्सएप अपडेट के मुतालिक यूजर्स अब 2GB तक की फाइल भी शेयर कर सकते है। देखा जाए तो यह बहुत ही अच्छी अपडेट है।  इससे पहले हम सबने देखा था कि यूजर्स केवल 100MB साइज तक की ही फाइल ही शेयर कर सकते थे।

इस फीचर को WABetaInfo ने किया था नोटिस 

व्हाट्सएप ग्रुप के इन नए फीचर को सबसे पहले WABetaInfo ने नोटिस किया था उसने बताया था कि जल्द ही इन फीचर्स को सभी लोग यूज कर सकते है 

तो दोस्तों आज हमने आपको बताया WhatsApp के नए Update के बारे में और इनके नए फीचर्स के बारे में, उमीद करते है अब आप अच्छी तरह समझ गए होगें इनमे से आपको कौनसा फीचर ज्यादा पसंद आया हमें Comment करके जरूर बताए, 

और यह जानकारी अपने दोस्तो के साथ भी Share करें ताकी वह भी व्हाट्सएप के इन फीचर्स का आनंद उठा सकें.... धन्यवाद 


Post a Comment

Previous Post Next Post