Blog Website पर Daily 15000 की Traffic कैसे लाएं

Blog Website Par Traffic Kaise Badhaye


Blog Website Par Traffic Kaise Badhaye


अपने Blog Website पर रोजाना 15000 का ट्रैफिक कैसे लाए? नमस्ते दोस्तो मैं हु Subhash Chekhaliya और आज हम इस आर्टिकल में आपको बताएंगे कि ब्लॉग वेबसाइट पर ज्यादा से ज्यादा ट्रैफिक कैसे लाए Blog Website Par Traffic Kaise Laye, यहां हम आपको ब्लॉग पर ज्यादा ट्रैफिक लाने की कुछ सीक्रेट टेस्ट बताएंगे । तो फिर चलिए शुरु करते है 

दोस्तो हम आपके साथ शर्त लगाते है कि यदि आप नीचे दिए गए 5 चरणों का ध्यान पूर्वक पालन करते हैं और आप वास्तव में उन स्टेप्स को फॉलो करते है तो आप कुछ ही समय में Google से Organic 15,000 विज़िटर प्राप्त कर सकते हैं। जिससे आप अच्छी खासी Earning कर पाएंगे ।


Blog Website पर Daily 15000 की Traffic कैसे लाएं

तो चलिए शुरू करते हैं

1- Blog Website पर Daily पोस्ट लिखे

जब भी आप Website Start करें तो उसमे आप Daily Post लिखने की कोशिश करें अपनी ब्लॉग वेबसाइट पर रेगुलर पोस्ट लिखिए. प्रतिदिन पोस्ट लिखना थोड़ा मुश्किल है लेकिन एक नियम बना लिजिए की आज किसी भी हाल में पोस्ट लिखना है । इस नियम को अपना लक्ष्य बनाएं 

और जिस भी टॉपिक पर आपकी Website है कोशिश करें कि उसीसे रिलेटेड Post लिखे । हमेशा एक ही टॉपिक का चुनाव करें ताकि आपकी साइट पर उससे सम्बंधित यूजर्स विजिट करें ।


2- अपने Blog को Social Media मार्केटिंग पर बूस्ट करें 

अपनी Blog Website को अधिकतम Social Media पर सबमिट करें कुछ ऐसे नेटवर्क है जो आपके लिए काम कर सकते हैं जबकि अन्य नहीं कर सकते हैं Social Media एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म है जिससे आप कई ज्यादा Traffic अपने Blog पर ला सकते है ।

और इनमे से आप फेसबुक ग्रुप और Pinterest पर ज्यादा ध्यान दे क्योंकि ये दो प्लेटफ़ॉर्म आपके Website पर ज्यादा ट्रैफिक लाके देगा । इसमे आप निवेश करके अच्छा खासा Traffic प्राप्त कर सकते है ।


Blog Website Par Traffic Kaise Badhaye


3- सही Keyword को टार्गेट करें

यदी आप गलत Keyword को अपने आर्टिकल में चुनेंगे तो अपने Blog पर बहुत ही कम ट्रैफ़िक पाते है। और इससे आपकी कमाई पर भी बहुत ही ज्यादा असर पड़ेगा ।

इसलिए आप सही कीवर्ड को चुने और ज्यादातर Low Difficulty और High Search Volume वाले कीवर्ड को ही टार्गेट करें ताकी आपको अधिक से अधिक ट्रैफिक मिलें और CPC पर ज्यादा ध्यान ना दें क्योंकि पहले हमें अपने ब्लॉग पर अच्छा Traffic चाहिए तभी तों कमाई होगी।


4- हमेंशा लॉन्ग-टेल Keyword पर ध्यान दें

अगर आप अपने Blog पर ज्यादा से ज्यादा विजिटर लाना चाहते है तो हमेंशा लॉन्ग टेल Keyword का उपयोग करें। क्योंकि लॉन्ग टेल कीवर्ड 70% से अधिक Google पर खोजे जाते है। उदाहरण के लिए, "सैमसंग मोबाइल फोन" की खोज की बजाए मैं, "20000 रुपये से नीचे के सैमसंग मोबाइल फोन" की खोज करूंगा । कार्बनिक-खोज ट्रैफ़िक इंटरनेट ट्रैफ़िक का राजा है, क्योंकि यह दीर्घकालिक और टिकाऊ है। इस लिए लॉन्ग टेल कीवर्ड का इस्तेमाल करें


5- उपयोगी सामग्री लिखे

हमेंशा याद रखे की जब भी आप अपने Blog पर आर्टिकल लिखे तो फर्स्ट में यह जरूर लिखें की, अगर आपको ब्लॉग पढ़ना आता है तो आप इसे आसानी से समझ पाएंगे 

कल्पना 

Blog Website पर 10000 से 15000 की Traffic लाना मुस्किल तो है पर आसान भी है। कल्पना करें की यदी आपकी साइट पर प्रतिदिन 1000 से अधिक विजिटर आते है और आप एक में रूपांतरित कर रहे है तो आपके पास एक अच्छा और टिकाऊ व्यवसाय होगा। अपने यूजर्स को उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद प्रदान करके उन्हें गुणा करना बहुत आसान है।


तो दोस्तों हमनें यहां पर आपको बताया कि आप अपने Blog Website पर Daily 15000 की Traffic कैसे ला सकतें हैं | Blog Website Par Traffic Kaise Badhaye और अगर आप ऊपर दिए गये स्टेप्स को फॉलो करते हुए अपने ब्लॉग पर काम करतें हैं तो आपके blog पर Traffic जरूर से आएगा । 


हमं उम्मीद करते हैं कि अपको हमारा ब्लॉग आर्टिकल बेहद पसंद आया होगा अगर इससे संबंधित कोई भी सवाल या फिर सुझाव है तो हमें नीचे Comment करके जरूर बताएं. यहां हम आपको Blog website par traffic kaise badhaye से जुड़े सभी सवालों के जवाब देंगे । धन्यवाद



Post a Comment

Previous Post Next Post