मोबाइल पर 3D Location कैसे देखें | Google Earth 3D View

3D Location Kaise Dekhe
3D लोकेशन कैसे देखें?

Mobile Par 3D Location Kaise Dekhe 


नमस्ते दोस्तो आज हम इस आर्टिकल में बताएंगे कि, Mobile Par 3D Location Kaise Dekhe, अगर आप सीखना चाहते है की Google Earth Me 3D Location Kaise Dekhe, तो आपने सही ब्लॉग को विजिट किया है । दोस्तो कई सारे ऐसे लोग है जो किसी भी स्थान को 3D Location में देखना पसंद करते है। जैसे कि अपने शहर का 3D लोकेशन, अपने घर का 3D लोकेशन, गाँव, मंदिर, सबकुछ देखना बहुत पसंद करते है ।


दोस्तो जब भी आप Google पर सर्च करते है कि मोबाइल में 3D लोकेशन कैसे देखें, 3D Location Kaise Dekhe, तो आपको वहा पर बोहोत सारे आर्टिकल्स मिल जाते है, लेकिन उसमे वह नही बताया जाता है जो आपको चाहिए, जो है Real 3D Location, पर हमारे इस आर्टिकल में हम आपको यह ट्रिक बताने वाले । जिसका यूज करके आप किसी भी स्थान को अपने मोबाइल में ही 3D Location देख पाएंगे । तो चलिए शुरु करते है


बता दे की Google Map एक फ्री वेब पेज है और उसी में ही आता है Google Earth जिसके माध्यम से आप किसी भी लोकेशन को 3D में देख सकते है अपने मोबाइल में ही वो भी Full HD के साथ 


Google Earth क्या है?

Google Earth एक एप्लिकेशन है और इसे Google ने बनाया है । इसके दो अलग अलग Apps है। एक है Google Map, और दुसरा है Google Earth, इस दोनो ऐप्लिकेशन को आप यूज कर सकते है बट गुगल मेप App आपको साधारण लोकेशन दिखाता है । और Google Earth ऐप आपको कोई भी Location 3D में दिखाता है वो भी Full HD में । 


इस ऐप्लिकेशन को आप लेपटॉप और मोबाइल दोनो में यूज कर सकते है । और Google Earth App से आप किसी भी जगह का 3D Map और Photos देख सकते है. 


Google Earth पर अपने शहर को 3D में कैसे देखें

मोबाइल पर अपना घर गाँव शहर या कोई भी जगह को 3D में देखने के लिए आपको Google Earth Application Download करना होगा, फिर आप उसमे सर्च करके गांव से लेकर शहर तक के सभी लोकेशन 3D में देखने को मिलेंगे ।


Step-1. सबसे पहले आपको Play Store से Google Earth ऐप्लिकेशन को Download करें। अथवा लिंक पर क्लिक करके भी डाउनलोड कर सकते है,


Mobile Par 3D Location Kaise Dekhe

मोबाइल से अपना घर कैसे देखें

Step-2. अब आप Google Earth Open करें और जिस भी जगह आप खोजना चाहते है उसका नाम उपर सर्च बॉक्स में टाइप कर दे। 

जैसे की अगर आप शहर में रहते है तो लोकल जगह का नाम टाइप करें अगर आप गांव में रखते है तो गांव का नाम लिखकर सर्च कर सकते है जैसे की हम खोजना चाहते है Montreal की जगह। बहुत ही फेमस जगह है ।



Step-3. उसके बाद आपका शहर आपने सामने आ जाएगा। फिर नीचे आपको 3D का ऑप्शन मिल जाएगा उसपर टैप कर देना है

Mobile Par 3D Location Kaise Dekhe

Step-4. अब आप देख सकते है की हमारी जगह का पुरा लोकेशन 3D में Show हो गया है । इसे Zoom करके ओर करीब से देख सकते है 

Mobile Par 3D Location Kaise Dekhe 

3D Location Kaise Dekhe


3D लोकेशन कैसे देखें?

यहा आप देख सकते है शहर का 3D लोकेशन कितना साफ क्लीयर नजर आ रहा है जैसे की हम शहर के सामने खड़े है। दोस्तो ऐसी ट्रिक आपको किसीने भी नही बताई होगी । आप 3D Map को Zoom करके इधर-उधर Scroll करके अपने घर और शहर को देख सकते है ।



तो आपने देखा की हमने कितनी आसानी से मोबाइल पर अपने शहर का 3D Location Full HD में देखा और इस तरहा का अपने घर शहर का 3D नक्शा देखने पर आपको जो खुशी मिलेगी की अपना घर शहर इंटरनेट पर इतना अच्छा दिख रहा है और ऐसा फीलिंग शायद आपको कही और देखने को ना मिले। और आपको ऐसा लगेगा की अपने पुरी दुनिया को अपने आधीन कर लिया है जिसे आप जब चाहे इतने करीब से देख सकते है। और लाइफ का एक सक्सेस मिल गया.
अपने घर को 3D में कैसे देखें?


दोस्तों हमने आपको बताया कि मोबाइल पर किसी भी जगह का 3D मेप कैसे देखें | Mobile पर शहर का 3D Map कैसे देखे? ( Mobile Par 3D Location Kaise Dekhe ) हम उम्मीद करते है की आपको यह ट्रिक बोहोत पसंद आई होगी अगर आपका कोई सवाल या सुझाव है तो हमें Comment करके जरूर बताए । और हमारे इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ भी Share करें ताकी वह भी इस ट्रिक्स को सीख सकें । धन्यवाद 


Post a Comment

Previous Post Next Post